प्रियंका चोपड़ा ने 30 साल की उम्र में अपने अंडे फ्रीज किए थे क्योंकि वह अपने करियर में ‘एक निश्चित मुकाम’ हासिल करना चाहती थीं

प्रियंका चोपड़ा ने कहा है कि उन्होंने अपनी स्त्री रोग विशेषज्ञ मां मधु चोपड़ा की सलाह पर 30 साल की उम्र में अपने अंडे फ्रीज किए।

प्रियंका चोपड़ा ने कहा है कि उन्होंने अपनी मां की सलाह पर 30 साल की उम्र में अपने अंडे फ्रीज किए, क्योंकि वह उस व्यक्ति से नहीं मिली थी जिसके साथ वह बच्चे पैदा करना चाहती थी, और अपने करियर में एक ‘महत्वाकांक्षी युद्धपथ’ पर थी। प्रियंका की मां डॉक्टर मधु चोपड़ा प्रसूति-स्त्री रोग विशेषज्ञ हैं।

Priyanka Chopra Jonas
Priyanka Chopra opens up on freezing her eggs at the age of 30.(AFP)

प्रियंका और पति निक जोनास ने पिछले साल सरोगेसी के जरिए अपने पहले बच्चे मैरी माल्टी का स्वागत किया और बाद में सोशल मीडिया पर उसके आने की घोषणा की।

अभिनेता ने अपने पोडकास्ट आर्मचेयर एक्सपर्ट पर डैक्स शेफर्ड से कहा, “मुझे ऐसी आजादी महसूस हुई, मैंने इसे अपने शुरुआती तीसवें दशक में किया था और मैं एक महत्वाकांक्षी युद्धपथ पर जारी रख सकता था, जिसे मैं हासिल करना चाहता था, और मैं अपने करियर में एक निश्चित स्थान हासिल करना चाहता था।” . साथ ही, मैं उस व्यक्ति से नहीं मिला था जिसके साथ मैं बच्चे पैदा करना चाहता था। तो, उस चिंता-उत्प्रेरण के साथ, और मेरी माँ के साथ जो एक ओब-जीन है, मुझे ‘बस करो’ कह रही है।

प्रियंका ने 2018 में अमेरिकन सिंगर निक जोनास से शादी की थी जब वह 36 साल की थीं। उस वक्त निक 26 साल के थे। उन्होंने 2018 में ईसाई और हिंदू रीति-रिवाजों से शादी की। शादी जोधपुर में हुई और बाद में उन्होंने मुंबई और दिल्ली में रिसेप्शन रखे।

अपने पहले बच्चे के आगमन की घोषणा करते हुए, निक और प्रियंका दोनों ने सोशल मीडिया पर एक बयान में कहा था, “हमें यह पुष्टि करने में बहुत खुशी हो रही है कि हमने सरोगेट के माध्यम से एक बच्चे का स्वागत किया है। हम इस विशेष समय के दौरान सम्मानपूर्वक गोपनीयता की मांग करते हैं क्योंकि हम अपने परिवार पर ध्यान केंद्रित करते हैं। आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।” मैरी को 100 दिनों के लिए एक अस्पताल में नियोनेटल इंटेंसिव केयर यूनिट (एनआईसीयू) में रखा जाना था, क्योंकि वह नियत तारीख से पहले एक ट्राइमेस्टर में पैदा हुई थी।

इस साल की शुरुआत में ब्रिटिश वोग के साथ एक साक्षात्कार में, प्रियंका ने साझा किया था कि गर्भावस्था को “आउटसोर्सिंग” करने और गर्भ को “किराए पर लेने” के लिए ट्रोल किया जाना कितना दर्दनाक था। उसने कहा कि यह दर्दनाक था और वह बच्चे को “इससे बाहर” रखना चाहती थी, यह कहते हुए कि वह अपने जीवन के इस अध्याय के लिए सुरक्षात्मक है।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top