पाकिस्तानी लेखक यासिर हुसैन ने शाहरुख खान की पठान की समीक्षा की, इसे ‘एक कहानी रहित वीडियो गेम’ बताया

पाकिस्तानी लेखक यासिर हुसैन ने प्राइम वीडियो पर ओटीटी(OTT) रिलीज के बाद हिंदी फिल्म पठान की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि पठान कहानी रहित वीडियो गेम की तरह है।

बॉक्स ऑफिस पर सफल प्रदर्शन के बाद पिछले हफ्ते शाहरुख खान-स्टारर पठान का प्रीमियर ओटीटी पर हुआ। सिद्धार्थ आनंद फिल्म, जिसमें दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी हैं, अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई, जिसने दुनिया भर में ₹1046 करोड़ से अधिक की कमाई की। हाल ही में, पाकिस्तानी अभिनेता से पटकथा लेखक बने यासिर हुसैन ने फिल्म की ऑनलाइन समीक्षा की और साझा किया कि उन्होंने इसे “कहानी रहित वीडियो गेम” पाया।

Yeasir Hussain, Sahrukh Khan
Yasir Hussain reviewed Pathaan online and compared it to a video game.

शुक्रवार को यासिर ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर पोस्ट किया था, “अगर आप मिशन इम्पॉसिबल 1 भिख देख चुके हैं तो शाहरुख खान की पठान आप को एक स्टोरी लेस वीडियो गेम से ज्यादा कुछ नहीं लगीगी (अगर आपने पहला मिशन देखा है) नामुमकिन है, तब आपको लगेगा कि शाहरुख खान की पठान कहानी कम वीडियो गेम की तरह है, इससे ज्यादा कुछ नहीं)’

Yasir's Instagram story on pathan from Friday.
Yasir’s Instagram story on pathan from Friday.

पठान का 22 मार्च को प्राइम वीडियो पर डिजिटल प्रीमियर हुआ था। इसके अतिरिक्त, ओटीटी संस्करण में पांच अतिरिक्त दृश्य हैं जो नाटकीय संस्करण का हिस्सा नहीं थे। एक्शन फिल्म 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। शाहरुख ने रॉ एजेंट, पठान का शीर्षक किरदार निभाया है, जो एक पूर्व एजेंट जिम (जॉन) को भारत और दुनिया पर घातक हमला करने से रोकने की कोशिश करता है। दीपिका की रुबाई एक आईएसआई एजेंट की भूमिका निभाती है जो पठान को जिम को रोकने में मदद करती है।

Yasir Hussain reviewed Pathaan online and compared it to a video game.
Yasir Hussain reviewed Pathaan online and compared it to a video game.

यासिर को हम टीवी पर द आफ्टर मून शो के होस्ट के रूप में जाना जाता है। टीवी और थिएटर अभिनेता ने पाकिस्तानी फिल्म कराची से लाहौर (2015) में अपनी शुरुआत की। उन्होंने वजाहत रऊफ द्वारा निर्देशित फिल्म लिखी थी। यासिर, जिन्होंने टीवी अभिनेता इकरा अजीज से शादी की है, वर्तमान में नाटक धारावाहिक बंदी में एक विरोधी के रूप में अभिनय कर रहे हैं।

हिंदुस्तान टाइम्स ने शाहरुख की फिल्म की समीक्षा में कहा, “पठान आपकी सच्ची-नीली व्यावसायिक, मसाला एंटरटेनर है, जो किसी भी संदेश को भेजने की कोशिश नहीं कर रही है या देश में मौजूदा मामलों पर एक सामाजिक टिप्पणी नहीं है। यह मजेदार है, गैर- एक ही समय में उधम और शानदार। शाहरुख खान के लिए इसे देखें और आप केवल एक मुस्कान के साथ वापस आएंगे, और शायद थोड़ा सा थिरकते हुए। अंत क्रेडिट से ठीक पहले दृश्य को याद न करें क्योंकि यह हर रोज नहीं होता है जब आप दो सुपरस्टार देखते हैं उनके स्टारडम के बारे में मजाक।”

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top