अमन धालीवाल ने खुलासा किया कि हमलावर ने कुल्हाड़ी से हमला करने के बाद जय माता दी कहा: वह एक मनोरोगी था (विशेष)

पहली बार, अभिनेता अमन धालीवाल ने हमले के बारे में बात की, उन्होंने खुलासा किया कि वह संभवतः एक पंजाबी घृणा अपराध का शिकार हो सकते हैं। पढ़ें खास बातचीत।

सांता एना के 30 वर्षीय रोनाल्ड चंद ने अभिनेता अमन धालीवाल को लॉस एंजिल्स के एक जिम में चाकू मार दिया। वर्तमान में, अभिनेता स्थिर है, और स्वास्थ्य लाभ कर रहा है, हालांकि, उसे कई चोटें आई हैं। धालीवाल पहली बार इस घटना के बारे में बात करते हैं, यह खुलासा करते हुए कि वह संभवतः एक पंजाबी घृणा अपराध का शिकार हो सकते हैं, और कैसे हमलावर ने उन्हें डांटने के बाद ‘जय माता दी’ चिल्लाया।

Aman Dhaliwal
Aman Dhaliwal reveals the attacker yelled Jai Mata Di after attacking him with an axe: He was a psychopath (Exclusive)

यह घटना 14 मार्च की सुबह हुई जब विघ्नहर्ता गणेश, पोरस और इश्क का रंग सफ़ेद जैसे टीवी शो के लिए जाने जाने वाले धालीवाल अपनी कार में थे और उन्होंने हथियार के साथ आदमी को देखा। “वह अजीब था। मैंने उसे देखा और उसके करीब पार्क नहीं करने का फैसला किया। मैंने कार में अपने वर्कआउट की तैयारी शुरू कर दी। जल्द ही, उसने पीछे की बाईं ओर की खिड़की तोड़ दी। जैसे ही मैं बिना जूतों के कार से बाहर निकला, उसने मुझे कुल्हाड़ी से मारा। मैंने उससे पूछा कि तुम मुझ पर हमला क्यों कर रहे हो। इससे पहले कि मैं कुछ समझ पाता, उन्होंने हिंदी में कुछ कहा: जय माता दी। मैं इसे हिंदू बनाम किसी भी तरह का नहीं बनाना चाहता।” धालीवाल याद करते हैं।

यह वह क्षण था, जैसा कि उन्होंने साझा किया, जब अभिनेता को एहसास हुआ कि वह व्यक्ति भारतीय है। “मेरा इरादा सिर्फ उसे इस तरह की बकवास करने से रोकना था। भले ही वह एक मनोरोगी है, वह एक भारतीय है। यदि वह किसी और को चोट पहुँचाने जाता है, तो जो संदेश जाएगा वह यह है: ‘एक भारतीय व्यक्ति ने नरसंहार किया और यहाँ कई लोगों को मार डाला’। यह यहां अमेरिका में रह रहे भारतीयों के लिए एक नकारात्मक संदेश होगा। अपने हिंदुस्तान के नाम को सुरक्षित रखने के विचार ने मुझे वापस लड़ने का साहस दिया,” धालीवाल ने कहा।

धालीवाली के हाथ, गर्दन और धड़ पर चोटें आई हैं। उनके हाथ में 13, गले में 13 और छाती के पास कुछ टांके लगे हैं। “मुझे विश्वास है कि भगवान ने मुझे बचाया, इतना खून बहने के बावजूद, मैं खड़ा होने में सक्षम था,” वे कहते हैं।

जिम के वीडियो जो व्यापक रूप से प्रसारित हुए, उसमें धालीवाल को चांद को पकड़ते हुए, बाद में उसे जमीन पर गिराते हुए दिखाया गया, तभी जिम के अन्य सदस्यों ने हस्तक्षेप किया।

“यदि आप ध्यान दें, तो पीछा करना और लड़ाई करना था क्योंकि वह दूसरों को घायल करने के लिए दौड़ रहा था। मैं उसे नीचे ले गया और वह मेरे प्रमुख अंगों पर वार करता रहा। वह मुझे अपने राजनीतिक एजेंडे के लिए इस्तेमाल कर रहा था – यहां पंजाबी बनाम हिंदुओं के बीच घृणा अपराध। मैं उस खेल का हिस्सा नहीं हूं। वह एक मनोरोगी था लेकिन साथ ही वह अच्छी तरह से प्रशिक्षित था। वह मुझसे हिंदी में बात कर रहा था लेकिन अंदर गया तो अंग्रेजी बोलने लगा। और मैं उस आदमी से कभी नहीं मिला,” जोधा अकबर अभिनेता ने बताया।

वह यह भी बताता है कि चांद हिरासत में है, हालांकि, उसके किसी भी रिश्तेदार ने जमानत के लिए आवेदन नहीं किया है। उन्होंने कहा, ‘वह पुलिस के साथ सहयोग नहीं कर रहे हैं।’

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top